Uttarakhand News, Ind Vs Sa 1st T20: तिरुवनन्तपुरम में खेले पहले टी-20 मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया है. एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया का डंका बजा. पहले बैटिंग करते हुए अफ्रीका ने सिर्फ 106 रन बनाए थे, जवाब में भारत ने इस स्कोर को सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत की ओर से इस मैच में पहले बॉलिंग में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने कहर बरपाया, उसके बाद स्पिनर्स की फिरकी भी देखने को मिली. अफ्रीका ने सिर्फ 9 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट खो दिए थे, जिसके बाद इस झटके से वह उबर ही नहीं पाई. 20 ओवर में अफ्रीका सिर्फ 106 रन ही बना पाई.

बाद में सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की धमाकेदार पारियों के दमपर भाकत ने इस मैच में जीत हासिल कर ली. टीम इंडिया ने 17वें ओवर में जीत हासिल की और 3 मैच की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली.

सूर्या और राहुल ने दिखाया जलवा: टॉस के वक्त किसी को भी मालूम नहीं था कि बल्लेबाजी के लिए यह पिच इतनी मुश्किल होने वाली है. पहले साउथ अफ्रीका ने सिर्फ 9 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए, उसके बाद टीम इंडिया के बॉलर्स ने अफ्रीका को सिर्फ 106 के स्कोर पर रोक लिया. शुरुआत में टीम इंडिया को दो झटके लगे, लेकिन बाद में सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने कमाल की बैटिंग की. तब पता ही नहीं लगा कि यह वही पिच है, जहां अफ्रीकी टीम संघर्ष कर रही थी. दोनों बल्लेबाजों ने 10.3 ओवर में 93 रनों की साझेदारी की और भारत को जीत दिला दी.