Uttarakhand News 16 September 2024: बाजपुर। भगवान गणेश की प्रतिमा विसर्जित करने आए श्रद्धालु में से तीन युवकों के कोसी नदी में बह जाने के बाद एनडीआरफ गदरपुर व पीएसी रामपुर की संयुक्त टीम ने 10 किलोमीटर सर्च अभियान चलाया। साथ ही ड्रोन से भी नजर रखी गई, लेकिन कहीं पर भी युवाओं का पता नहीं चल पाया है।

सुल्तानपुर पट्टी में शनिवार को काशीपुर के कचनाल गाजी गड्ढा कालोनी वार्ड नंबर-40 के लोग ढोल नगाड़ों के साथ भगवान गणेश की प्रतिमा को विसर्जन करने सुल्तानपुर पट्टी स्थित कोसी नदी पर आए थे। गणेश विसर्जन करने के बाद 21 वर्षीय नागेश, 18 वर्षीय दक्ष, 19 वर्षीय विकास व हिमांशु कोसी नदी में नहाने के लिए कूद गए। नदी के तेज बहाव के कारण युवक नदी के धार में बहने लगे, लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। किसी तरह हिमांशु को तो बचा लिया गया, लेकिन नदी का बहाव तेज होने के कारण बाकी तीन युवकों का पता नहीं चल पाया।

24 घंटे बाद भी नहीं म‍िला कोई सुराग
घटना की जानकारी मिलते ही उत्तर प्रदेश रामपुर के सीओ अतुल पांडेय, एसडीएम अमन देओल व एनडीआरएफ व बचाव दल की टीमें मौके पर पहुंच सर्च अभियान शुरू कर दिया। रविवार को पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और घटना की जानकारी ली, जहां पुलिस प्रशासन और एनडीआरएफ व बचाव दलों की टीमों ने तलाश तेज कर दी है। 24 घंटे बीत जाने के बाद भी टीमों को कोई सुराग नहीं मिला है।

एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर ने बताया कि टीम ने लगभग 10 किलोमीटर का एरिया देख लिया है, तीनों का सुराग नहीं मिला पाया है। टीम में एसआई राजकुमार, गजेंद्र व 21 कांस्टेबल शामिल हैं। इधर, सीओ स्वार अतुल पांडे ने रविवार को नदी में कोई भी विसर्जन नहीं होने दिया। साथ ही जो लोग विसर्जन करने आ रहे थे, उन्हें वापस कर दिया। कहा कि आपको विसर्जन करना है तो कोसी पुल के ऊपर से ही मूर्ति फेंक कर विसर्जन कीजिए। विसर्जन करने वाले लोगों ने पूछा तो सीओ ने जवाब दिया डीएम जोगेंद्र सिंह व एसपी विद्या सागर मिश्र के आदेश का पालन कर रहे हैं।