Uttarakhand News 17 oct 2024: हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार की सुबह सर्किट हाउस में लोगों से मिले। सड़क चौड़ीकरण से प्रभावित व्यापारियों ने मुलाकात कर राहत देने की मांग की। इस पर सीएम ने कहा कि शहर में विकास के लिए सडक चौड़ीकरण किया जा रहा है। इसकी जद में जिन व्यापारियों की दुकानें आ रही हैं, उनके लिए शापिंग काम्प्लेक्स बनाया जाएगा, जिससे व्यापारी अपना रोजगार सुचारू रूप से चला सकें। सीएम से कई संगठनों के लोगों ने मुलाकात की।

इस दौरान सीएम ने कहा कि विकास की धारा को समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए तीन बिंदुओं सरलीकरण, समाधान व निस्तारण पर फोकस किया गया है। उन्होंने कुमाऊं कमिश्नर व डीएम से समस्याओं के समाधान करवाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर विधायक सरिता आर्य, राम सिंह कैड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, मंडी परिषद के अध्यक्ष डा. अनिल कूपर डब्बू, दिनेश आर्य, दीपक महरा, डा. जोगेंद्र रौतेला आदि उपस्थित रहे। भाजपा जिला मंत्री बहादुर सिंह नगदली ने ओखलकांडा के सुनी व वारी के लिए मोटर मार्ग निर्माण की मांग की। इसमें ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह, हेम वारियाल, नितिन राणा, खीमा शर्मा शामिल थे।

सीएम को दिया गया ज्ञापन
उत्तराखंड ग्राम चौकीदार ग्रुप की ओर से सीएम को ज्ञापन दिया। प्रदेश अध्यक्ष दयाकिशन पांडे ने कहा कि हम लोग 18 वर्षों से कार्यरत हैं। केवल दो हजार मासिक मानदेय मिलता है। हम लोगों के मानदेय में वृद्धि की जाए। ऐसे ही कई मांगें उठाई। इसके बाद सीएम 9:30 बजे देहरादून के लिए प्रस्थान कर गए।

साहब! चौकी इंचार्ज का रवैया ठीक नहीं है…मेरी जांच उनसे हटा दीजिए
हल्द्वानी: पहले पति दुनिया छोड़ गए। इकलौते बेटे से काफी उम्मीदें थी, लेकिन नीयति को कुछ और मंजूर था। सड़क हादसे में बेटे की मौत हो गई। बेटे को न्याय दिलाने के लिए पहले सिस्टम से लड़ी। प्राथमिकी हुई तो फिर चौकी इंचार्ज का रवैया ठीक नहीं लगा।

सीओ के पास पहुंची और बोली, साहब चौकी इंचार्ज से मेरी जांच हटवा दीजिए। आंबेडकरनगर वार्ड 27 निवासी रेखा ने 25 सितंबर को बनभूलपुरा के गली नंबर आठ निवासी आइशा मलिक पर प्राथमिकी कराई थी। आरोप था कि दो महीने पहले आइशा ने तेज रफ्तार में कार चलाकर उनके इकलौते 10 वर्षीय बेटे भानु को टक्कर मार दी। हादसे के बाद घायल बेटे की मौत हो गई।

एक महीने से मामले की जांच मेडिकल चौकी प्रभारी प्रवीण तेवतिया कर रहे थे। बुधवार को रेखा सीओ सिटी नितिन लोहनी के कार्यालय पहुंची और उन्होंने कहा कि चौकी इंचार्ज समझौते का दबाव बना रहे हैं। उनका रवैया ठीक नहीं है। अच्छे से बात नहीं करते। महिला ने जांच अधिकारी बदलने के लिए पत्र सौंपा। सीओ ने मौके पर ही इस मामले की जांच मेडिकल चौकी इंचार्ज से हटाकर मंडी चौकी प्रभारी भुवन सिंह राणा को सौंप दी।