Uttarakhand News, उत्तरकाशी: मोरी विकासखंड के बंगाण क्षेत्र में बदहाल सड़के स्थानीय निवासियों की जान पर भारी पड़ रही हैं। आराकोट-चिंवा बालचा मोटर मार्ग बंद होने के कारण एक बीमार युवक को पीठ पर लादकर करीब आठ किलोमीटर पैदल अस्पताल पहुंचाया गया।

वहीं पीएमजीएसवाई के अधिकारियों का कहना है कि मार्ग पर कई स्थानों पर भूस्खलन जोन विकसित हो गए हैं जिससे मार्ग अक्सर बंद हो रहा है।

आपको बता दें कि मानिया पुत्र दिगड़ू अपने रिश्तेदारों के घर बलावट गया था, शनिवार सुबह मानिया की तबियत बिगड़ गई। जगह जगह सड़क अवरुद्ध होने के कारण गाड़ी की सुविधा नहीं मिल पाई, वहीं अचानक से शनिवार सुबर मानिया की तबियत बिगड़ गई। रिश्तेदारों ने मानिया को पीठ पर रखकर बलावट गांव से छह किलोमीटर दूर जागटा तक पहुंचाया। जागटा से छोटे वाहन में टिकोची लाए, जहां से मानिया को स्वजन प्राथमिक उपचार के लिए रोहडू हिमाचल प्रदेश लेकर गए।

Uttarkashi Road Conditions : संचार और स्वास्थय सुविधाओं के लिए इस क्षेत्र के ग्रामीण हिमाचल प्रदेश पर निर्भर

आराकोट क्षेत्र जनपद उत्तरकाशी का सबसे सुदूरवर्ती क्षेत्र है, संचार और स्वास्थय सुविधाओं के लिए इस क्षेत्र के ग्रामीण हिमाचल प्रदेश पर निर्भर रहते हैं। यहां की सड़कों की स्थिति में सुधार नहीं होने से ग्रामिणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।