Uttarakhand News, 26 November 2022: मुंबई : हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का शनिवार (26 नवंबर) को पुणे में निधन हो गया है. एक्टर ने 77 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. एक्टर बीते 15 से ज्यादा दिनों से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती थे. विक्रम के निधन की दुखभरी खबर से अभिनय जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. हाल ही में एक्टर के डॉक्टर ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस में उनका हेल्थ अपडेट दिया था, जिसमें बताया गया था कि एक्टर की तबीयत में सुधार हो रहा है. लेकिन अब आई एक्टर की निधन की खबर से हिंदी सिनेमा के कलाकारों को बड़ा सदमा पहुंचा है.

निधन की फैली थी झूठी खबर

बता दें, इससे पहले एक्टर विक्रम को लेकर उनके निधन की झूठी खबरों ने खूब जोर पकड़ा था. इस पर विक्रम की बेटी का बयान था कि पापा जिंदा हैं और अभी लाइफ सपोर्ट पर हैं. उन्होंने फैंस से प्रार्थना की कि वो उनके लिए दुआएं मांगें. वहीं, विक्रम की पत्नी ने कहा था कि डॉक्टर अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं.

विक्रम गोलखे का फिल्मी करियर

77 साल के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले के अगर फिल्मी करियर पर नजर डालें, तो वह हिंदी सिनेमा की कई बड़ी और हिट फिल्मों में अहम रोल में देखे जा चुके हैं. इसमें सलमान खान और ऐश्वर्या राय स्टारर सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’, अक्षय कुमार स्टारर हिट फिल्म ‘भूल भुलैया’, ‘मिशन मंगल’, ‘दे दना दन’ और पिछली बार उन्हें फिल्म ‘निकम्मा’ (2022) में देखा गया था.

विक्रम ने मराठी नाटकों से अपने अभिनय को तराशा था और फिर साल 1971 में उन्होंने अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न स्टारर फिल्म ‘परवाना’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. विक्रम अपने 50 साल से ज्यादा के फिल्मी करियर में 90 से ज्यादा फिल्मों में अहम रोल कर चुके हैं.

विक्रम गोलखे का टीवी करियर

इसके अलावा विक्रम ने छोटे पर्दे भी 23 सालों तक काम किया. विक्रम ने अपने 23 साल के टीवी करियर में 18 टीवी शो में काम किया है. विक्रम ने साल 1990 में टीवी शो ‘क्षितिज यह नहीं’ से टीवी पर कदम रखा था. उन्हें पिछली बार टीवी शो ‘सिंहासन’ (2013) में देखा गया था.