Uttarakhand News, 23 November 2022: असम-मेघालय बॉर्डर पर एक बार फिर से हिंसा भड़कने की खबर सामने आई है| अधिकारियों ने आज दावा किया कि मेघालय के ग्रामीणों के एक समूह ने असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में एक वन कार्यालय में तोड़फोड़ की है और आग लगा दी है। बता दें कि कल पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प में छह लोगों की मौत हो गई थी।

क्या है मामला?
मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले के मुकरोह गांव के निवासी मंगलवार रात को चाकू, छड़ और लाठियों से लैस होकर असम के खेरोनी फॉरेस्ट रेंज के तहत अंतर्राज्यीय सीमा पर स्थित एक बीट कार्यालय के सामने एकत्र हुए और ढांचे में आग लगा दी। अधिकारियों ने कहा कि भीड़ ने वन कार्यालय में तोड़फोड़ की और परिसर में खड़ी फर्नीचर, दस्तावेज और मोटरसाइकिल जैसी संपत्तियों को आग के हवाले कर दिया। एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि वहां तैनात वनकर्मियों के अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

कल हुई हिंसा में छह लोगों की मौत हुई थी:
असम और मेघालय के बीच सीमा विवाद को लेकर मंगलवार को हुई फायरिंग में छह लोगों की मौत हो गई। असम सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया है।