Uttarakhand News, 30 September 2023: श्रीनगरः कीर्तिनगर ब्लॉक में नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया है. रेप का आरोप समुदाय विशेष के एक युवक पर लगा है. मामला खुलने के बाद गुस्साए लोगों ने युवक को धर दबोचा. इसके बाद लोगों ने युवक की जमकर पीटा. उसके सिर के बाल मुंडवा डाले. इतना ही नहीं लोगों ने युवक के मुंह पर कालिख पोत कर उसे भरे बाजार में घुमाया. बाद में आरोपी युवक को राजस्व पुलिस के हवाले कर दिया गया. वहीं, मामले में राजस्व पुलिस ने युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है.

ऐसे हुआ खुलासा, युवक को कालिख पोतकर घुमायाः जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला देवप्रयाग विधानसभा के कीर्तिनगर ब्लॉक के बड़ियारगढ़ क्षेत्र का है. जहां मूल रूप से बिहार के एक युवक पर नाबालिग लड़की के साथ रेप करने का आरोप लगा है. मामले का खुलासा तब हुआ, जब नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई. जैसे ही रेप का मामला सामने आया, वैसे ही लोग आग बबूला हो गए. लोगों ने युवक को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी. साथ ही बाल काटकर और कालिख पोतकर घुमाया. अब मामले में परिजनों की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बिहार का रहने वाला है युवक, माहौल तनावपूर्णः मामले में राजस्व उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि लड़की के चाचा की तहरीर के आधार पर बिहार निवासी एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. युवक इलाके में मिस्त्री का काम करता था. फिलहाल, युवक की गिरफ्तारी की जा चुकी है. जबकि, पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है. उधर, इस घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है.

क्या बोलीं एसडीएम सोनिया पंत? वहीं, मामले में उप जिलाधिकारी सोनिया पंत ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पूरे मामले को रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित करने के संबंध में जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है. साथ ही कहा कि माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए पुलिस बल की मांग भी की गई है.