Uttarakhand News 18 April 2024: पुलिस युवती की दोस्त के अलावा अन्य छात्राओं से पूछताछ भी कर रही है। घटना की सूचना पुलिस को बुधवार तड़के तीन बजे के करीब मिली थी। मृतका के परिजन ने आत्महत्या को लेकर किसी तरह की साजिश की आशंका नहीं जताई है।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक पीजी की दूसरी मंजिल से कूदकर महिला यूट्यूबर ने जान दे दी। घटना बुधवार तड़के की है। मृतका की शिनाख्त 29 वर्षीय स्वाति के तौर पर हुई है। वह मुखर्जी नगर इलाके में बीते 10 वर्ष से रह रही थी। पुलिस खुदकुशी की वजहों का पता लगा रही है। पुलिस प्रत्यक्षदर्शी और दोस्तों से पूछताछ कर रही है।

युवती, उत्तर प्रदेश के मेरठ के आलमगीरपुर स्थित बढ़ला गांव की रहने वाली थी। घटना के समय पीजी के कमरे में स्वाति के साथ उसकी दोस्त प्रियम मौजूद थी। पुलिस प्रियम के अलावा अन्य दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि चार महीने पहले स्वाति ने पीजी में कमरा किराये पर लिया था। पीजी मालिक को स्वाति ने बताया था कि उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली है, अब वह एक यूट्यूबर है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि मृतका के परिजन ने आत्महत्या को लेकर किसी तरह की साजिश की आशंका नहीं जताई है।

यूपीएससी की तैयारी करने के लिए आई थी स्वाति…
स्वाति मेरठ से मुखर्जी नगर यूपीएससी की तैयारी करने के लिए आई थी, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। उन्होंने कई सालों तक एसएससी की भी तैयारी की, लेकिन यहां भी सफलता नहीं मिली। इसके बाद वह वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर डालने लगी। इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्वाति के करीब 28 हजार फ्लोवर्स हैं।